Arth Kranti Policy



અર્થ ક્રાંતિ યોજના 


नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (08 नवंबर,2016) को बडा एलान ककया। पांच सौ और हजार रुपए के नोट मंगलवार आधी रात से बंद कर ददए गए। हालांकक, इन नोटों को 31 ददसंबर तक बदला जा सकेगा। बुधवार को बैंक बंद रहेंगे। 10 नवंबर तक देशभर के दो लाख से ज्यादा एटीएम काम नहीं करेंगे। मंगलवार रात राष्ट्र के नाम संदेश में मोदी ने कहा- हमने काले धन के चोरों के ललए दरवाजे बंद कर ददए हैं। देश अब शुचचता की ददवाली मनाए। दीपावली के बाद ईमानदारी के इस उत्सव में आप बढ़चढ़कर भाग लें।

- मोदी ने राष्ट्र के नाम संदेश में कहा, “देश के सामान्य नागररक की एक ही तमन्ना है कक वह कुछ भी कर गुजरने को तैयार है। आतंक के खखलाफ जंग में हम थोडी सी कदिनाई कुछ ददनों के ललए तो सहन कर ही सकते हैं। मेरा ववश्वास है कक आम आदमी भ्रष्ट्टाचार के खखलाफ शुचचता के इस महान यज्ञ में खडा होगा। दीपावली के पवड के बाद ईमानदारी के इस उत्सव में आप बढ़चढ़कर भाग लें।”

- “देश का ईमानदार नागररक असुववधा तो चुनेगा लेककन भ्रष्ट्टाचार नहीं। ये देश की सफाई का अलभयान है। ताकक हर नागररक गवड के साथ यह काम कर सके। दुननया को ददखा दें कक भारत का नागररक ककतना ईमानदार है। का ड और चेक से लेनदेन पर असर नहीं पडेगा।”

વધુ વિગતવાર માહિતીવાળી અર્થ ક્રાંતિ યોજનાની તમામ વિગત ધરાવતી PDF ફાઈલ ડાઉનલોડ કરવા નીચેની લીંક પર ક્લિક કરો :